Facebook डेवलप कर रहा है Artificial intelligence Tool, जो Brain को कर सकेगा Read

Posted on

Facebook अब तकनीकी की दुनिया मे आगे बढ़ते हुए ऐसा नया Tool डिवेलप कर रहा है जिसकी मदद से इंसान के दिमाग को पढ़ा जा सकेगा। Facebook मे काम करने वाले कर्मचारी ने इस खास AI टूल की जानकारी दी, जो दिमाग को पढ़ने मे मददगार सिद्ध होगा। Facebook ने इंसान के दिमाग को पढ़ने के लिए Facebook Artificial Intelligence Technology का यूज करके ऐसा सेन्सर बना रहा है जो उसी तरह से कम करने मे मदद करेगा।

Buzzfeed ने अपनी एक रिपोर्ट मे बताया कि Facebook ने अपने काम करने वाले Employees को बताया के Company ऐसा Tool बना रही है जो रीडर्स को News Artical summarize कर देगा, ताकि रीडर को पूरी न्यूज पढ़ने की जरूरत ना हो। रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि Facebook के Employees के लिए इसे Broadcast किया जा चुका है।

BuzzFeed रिपोर्ट मे यह भी कहा गया के इस साल के अंत में होने वाली मीटिंग मे Facebook Employees के साथ Artificial intelligence Assistant Tool ‘TDLR’ पेश किया है जो NEWS आर्टिकल का ब्रीफ तैयार करेगा

ऐसे करेगा Tool Work

TOOL LONG DIDN’T READ यानी ‘TDLR’ इस टूल का काम बड़े News Article को तोड़ कर एक छोटे सार मे पेश करेगा, जिससे रीडर को पूरा आर्टिकल पढ़ने की जरूरत नही होगी। रिपोर्टे के अनुसार मीटिंग के दौरान Facebook के Chief Technology Officer ‘Mike Schroepfer’ ने Virtual Reality बेस्ड Social Network Horizone के बारे मे बताया,जिससे यूजर अपने अवतार से बात और hangout कर पाएंगे।

MARCH 2020 मे हुआ था ऐलान

Facebook ने 2019 मे Neural Interface Startup CTRL Labs का अधिग्रहण किया था। कंपनी Brain रीडिंग पर तभी से काम कर रही है।

Facebook ने March 2020 मे बताया था की Facebook Company एक ऐसा डिवाइस डिवेलप करना चाहती है जो दिमाग पढ़ सकेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *