India में PUBG MOBILE के Ban होने से Chinese Company Tencent को हुआ काफी नुकसान

Posted on


PUBG MOBILE Game को पिछले साल 2020 me Ban कर दिया गया था, जिससे चाइना की Company Tencent को काफी नुकसान हुआ। Indian Government ने लोगों कि सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए PUBG MOBILE के अलावा 200+ Chinese apps को बैन कर दिया था। आज हम आपको बताएंगे PUBG MOBILE का इंडिया में बैन होने पर चाइना की कंपनी Tencent को कितना नुकसान उठाना पड़ा है।

PUBG MOBILE के बैन होने से बहुत बड़ा नुकसान PUBG के फैन्स और Gaming Community को उठाना पड़ा है। सबसे बड़ा नुकसान तो चाइनीज कंपनी Tencent और PUBG CORPORATION को झेलना पड़ा। PUBG MOBILE Game का INDIA में बैन होने के चलते Starting में PUBG Corporation और Tencent कंपनी को कितना नुकसान हुआ होगा इसका कोई अनुमान तक नहीं था। लेकिन कुछ Report में Pubg के बैन होने के बाद दावा किया गया है कि इन कंपनियों को एक बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

मिली रिपोर्ट के अनुसार INDIA में PUBG के बैन के चलते Tencent Company को पहले के 2 दिन में तकरीबन 34 Billion Dollars का नुकसान हुआ था। इसके अलावा America में इससे पहले Wechat पर ban लगने से करीबन 66 Billion Dollars का नुकसान हो चुका है

PUBG MOBILE ने भी दिया Tencent को झटका।

Pubg Mobile के Ban होने के बाद Pubg ने Tencent कंपनी के साथ हुई Partnership को खत्म कर दिया। Tencent एक चाइनीज कंपनी है, जिसकी Pubg Mobile के साथ पार्टनरशिप थी। Tencent कंपनी चाइनीज के साथ पार्टनरशिप होने के कारण PUBG MOBILE को INDIA में बैन कर दिया गया। अब PUBG ने एक बार फिर से INDIA में Entry लेने के लिए Tencent कंपनी के साथ अपनी पार्टनरशिप को खत्म कर दिया।

PUBG कि INDIA में वापसी के लिए जारी हैं कोशिश

Pubg Mobile की इंडिया में Entry के लिए प्रयास कर रही है। PUBG भारत मे PUBG MOBILE INDIA के नए नाम से एक बार फिर से वापसी करना चाहती है, लेकिन RTI से मिले जवाब मे अभी तक Pubg Mobile India को केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक कोई भी अनुमति नहीं मिली है। Pubg Corp नें Pubg Mobile India के नाम से INDIAN कंपनी से Registered कर लिया है। उम्मीद है कि Pubg Mobile India को जल्दी ही भारत में अनुमति मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *